bharatiya janata party (BJP) logo

Press Releases

Salient points of speech by BJP National President, Shri Amit Shah after Oath ceremony in Agartala (Tripura).

Accessibility

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी द्वारा अगरतला में शपथ ग्रहण समारोह के बाद दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

 

त्रिपुरा के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में जो विश्वास जताया है त्रिपुरा की भाजपा सरकार उनकी सारी आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति करके त्रिपुरा को एक मॉडल स्टेट बनाने की दिशा में कार्य करेगी.

*********************

प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा त्रिपुरा को शांति और विकास के मार्ग पर आगे ले जायेगी.

*********************

आजादी के बाद नार्थ-ईस्ट के विभिन्न राज्यों के लिए बजट का आवंटन तो होता था लेकिन वह विकास में परिवर्तित नहीं हो पाता था.

*********************

नरेन्द्र मोदी सरकार बनने के बाद पूरे नार्थ-ईस्ट में विकास द्रूतगति से आगे बढ़ा है और आज त्रिपुरा में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही यहाँ विकास का रास्ता खुल चुका है.

*********************

आज त्रिपुरा में शपथग्रहण के साथ ही नार्थ-ईस्ट के 8 में से 7 राज्यों में एनडीए की सरकार बनने का काम पूरा हो गया.

*********************

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने नार्थ-ईस्ट पर विशेष ध्यान देते हुए बजट का आवंटन कई गुणा बढ़ाया.

*********************

पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के बाद नार्थ-ईस्ट कौंसिल की बैठक में हिस्सा लेने वाले पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं.

*********************

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नार्थ-ईस्ट के विकास को ही नहीं बल्कि यहाँ की संस्कृति को संरक्षित और संवर्द्धित करने के लिए भी कई कदम उठाये.

*********************

2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद पूरे नार्थ-ईस्ट के अन्दर शांति का एक नया युग प्रारंभ हुआ है.

*********************

आज यहाँ  भाजपा की सरकार बनने के बाद त्रिपुरा में भी सहयोग का एक नया युग शुरू होगा और यहाँ की जनता की सभी आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति होगी.

*********************


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी को मिली शानदार जीत के बाद आज अगरतला के राइफल मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. श्री शाह ने अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी की ओर से त्रिपुरावासियों को धन्यवाद दिया और उन्हें भरोसा दिलाते हुए कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में जो विश्वास जताया है त्रिपुरा की भाजपा सरकार उनकी सारी आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति करके त्रिपुरा को एक मॉडल स्टेट बनाने की दिशा में कार्य करेगी.

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा की जनता लम्बे समय से इसी अवसर की राह देख रही थी कि त्रिपुरा  शांति और विकास के मार्ग पर आगे बढे. श्री शाह ने उपस्थित जनसमूह को विश्वास दिलाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में त्रिपुरा को शांति और विकास के मार्ग पर आगे ले जायेगी.

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी है, पूरे नार्थ-ईस्ट में विकास का रास्ता प्रशस्त हुआ है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद नार्थ-ईस्ट के विभिन्न राज्यों के लिए बजट का आवंटन तो होता था लेकिन वह विकास में परिवर्तित नहीं हो पाता था. नरेन्द्र मोदी सरकार बनने के बाद पूरे नार्थ-ईस्ट में विकास द्रूतगति से आगे बढ़ा है और आज त्रिपुरा में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही यहाँ विकास का रास्ता खुल चूका है. उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि आज त्रिपुरा में शपथग्रहण के साथ ही नार्थ-ईस्ट के 8 में से 7 राज्यों में एनडीए की सरकार बनने का काम पूरा हो गया.

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने नार्थ-ईस्ट पर विशेष ध्यान देते हुए बजट का आवंटन कई गुणा बढ़ाया. नार्थ-ईस्ट कौंसिल की बैठक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पहले इस कौंसिल की बैठक दिल्ली तक ही सीमित रहती थी. पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के बाद नार्थ-ईस्ट कौंसिल की बैठक में हिस्सा लेने वाले पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं .

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नार्थ-ईस्ट के विकास को ही नहीं बल्कि यहाँ की संस्कृति को संरक्षित और संवर्द्धित करने के लिए भी कई कदम उठाये हैं. श्री शाह ने कहा कि पहले पूरे नार्थ-ईस्ट में अशांति व्याप्त थी और शांति दूर-दूर तक दिखाई नहीं देती थी लेकिन 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद पूरे नार्थ-ईस्ट के अन्दर शांति का एक नया युग प्रारंभ हुआ है. उन्होंने त्रिपुरा की जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि आज यहाँ  भाजपा की सरकार बनने के बाद त्रिपुरा में भी सहयोग का एक नया युग शुरू होगा और यहाँ की जनता की सभी आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति होगी.      

 

(महेंद्र पांडेय)

कार्यालय सचिव

Tag: 8 | 7

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh